Tuesday, December 27, 2011

विधायक के खिलाफ भी मामला दर्ज, कुशवाहा ने कहा जांच करें बंद

लखनऊ. बाबू सिंह कुशवाहा ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के मामलों में लोकायुक्त से निवेदन किया है कि उनके खिलाफ ल्कोयुकता द्वारा जांच रोक दी जाये. उन्होंने हाई कोर्ट में इसी तरह के मामले में रिट दाखिल होने के कारण यह निवेदन किया है. लोकायुक्त ने इस मामले के कागजात तलब किये हैं और कहा कि पुष्टि होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

उधर गोंडा के विधायक रमेश गौतम के खिलाफ शिकायत करने पर शिकायतकर्ता को अपहृत कर जाने से मारने की के आरोप को लोकायुक्त ने गंभीरता से लिया है. लोकायुक्त ने प्रार्थी के शःपथ्पत्र और शिकायत को गोंडा के पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए भेज दिया है. साथ ही लोकायुक्त ने विधायक के खिलाफ अपने यहाँ मामला दर्ज कर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

गोंडा निवासी राजेश कुमार सिंह ने विधायक रमेश गौतम के खिलाफ भार्स्ताचार के आरोप लगाये हैं. इन आरोपों में उन्होंने कहा है कि चुनाव के समय शपथ पत्र दिया था कि उनके पास बैंक में लगभग ५०० रुपये ही हैं. जबकि विधयक बनते ही ६ महीनों के अन्दर उन्होंने ६ लाख रुपये कि जमीन और स्कार्पियो गाडी खरीदी थी. इसके अलावा विधायक कि पत्नी पर भी आरोप है कि वह सरकारी प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका होते हुए भी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कोषाध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा सरकारी वेतन कम होने के बाद भी हर महीने तीन तीन गाड़ियों की ५० हज़ार रुपयों की किश्त जमा कर रही हैं.

Reported by Anurag Tiwari for Voice of Movement

No comments: