Tuesday, December 27, 2011

नसीमुद्दीन की बढीं मुश्किलें, मिले कई साक्ष्य

लोकायुक्त जांच में फंसे बसपा में नंबर दो की हैसियत वाले नसीमुद्दीन के लिए हर रोज़ मुश्किलें बढती ही जा रही हैं. लोकायुक्त के जांच शुरू करने के बाद से इस मामले में रोज़ नए साक्ष्य सामने आ रहे हैं.

नसीमुद्दीन सिद्दकी के खिलाफ खनन पत्तों और मनरेगा योजना के तहत बंटने वाले ट्रैक्टर, थ्रेशर और होवर की बन्दर बाँट के मामले में शिकायतकर्ता जगदीश नारायण शुक्ला ने अपना परिवाद दाखिल करते हुए कई साक्ष्य प्रस्तुत किये हैं. इस मामले में लोकायुक्त ने यूपी अग्रो के एमडी एनएल गंगवार को तलब किया था, लोकायुक्त ने उनसे लाभार्थियों की सूची मांगी थी. गंगवार ने अपनी असमर्थता जताए हुए कहा की यह अभिलेख जनपद स्टार पर सर्विस अभियंता के पास ही उपलब्ध होते हैं इसलिए वे इसे उपलब्ध नहीं करा पायेंगे. इस मामले में लोकायुक्त ने अब सर्विस अभियंता जहूर और मंडलीय अभियंता अवधेश कुमार को बुधवार को अपने कार्यालय में तलब किया है.

नसीमुद्दीन के ही दूसरे मामले में मंगलवार को बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट के खनन अधिकारीयों ने लोकायुक्त के सामने अपना बयां दर्ज कराया है. इस मामले में नया मोड़ यह आया है कि नस्सेमुद्दीन के प्रभाव में ५ हेक्टेयर से बड़े जो भी प्लाट उनके रिश्तेदारों को आव्नातित किये गए थे, उन पर भारत सरकार्र के पर्यावरण मंत्रालय के निर्देशों के बाद भी अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिए गए थे.

उधर नसीमुद्दीन की पत्नी हुस्ना सिद्दकी के मामले में नसीमुद्दीन द्वारा बेनामी संपत्ति लिए जाने का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता जगदीश नारायण शुक्ला ने साक्ष्य के रूप में लोकायुक्त के सामने कुछ कागजात प्रस्तुत किये. इन कागजातों के अनुसार नसीमुद्दीन सिद्दकी ने मूलचंद लोधी उर्फ़ मामू को पहले अपना सहयोगी बनाया फिर उसका अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र बनवा दिया. आरोप यह है कि नसीमुद्दीन ने मामू के जरिये बाराबंकी के गंगवारा, मितई बढेरा झील क्षेत्र में अकूत संपत्ति खरीदी है. नसीमुद्दीन ने मामू के बेटे कि नियुक्ति आबकारी विभाग में ड्राईवर के पद परा करवाई जिसके जरिये भी उन्होंने लगभग २०० बीघा जमीन खरीदी गयी जो कि दिन्दौर फतेह्फुर में क्युएफ़ एजुकेशनल ट्रस्ट की जमीन से सटा हुआ प्लाट है. इसके अलावा हुस्ना के भाई राजू ने भी ५० बीघे की जमीन अपने नाम पर खरीदी है, वह भी क्युएफ़ एजुकेशनल ट्रस्ट की जमीन के बगल में ही है. जगदीश नारायण शुक्ला ने आरोप लगाया कि लोकायुक्त कार्यालय में नसीमुद्दीन के खिलाफ शिकायत करने के बाद से उन्हें जान से मारने कि धमकियां मिल रहीं हैं .

Reported by Anurag Tiwari for Voice of Movement

No comments: